नरेंद्र मोदी भाषण कोरोनोवायरस लॉकडाउन लाइव अपडेट: लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा

PM Modi to address nation on Tuesday at 10 a.m

प्रधानमंत्री मोदी भाषण लाइव: PM मोदी अपनी राष्ट्रीय संबोधन में आज घोषणा की कि COVID -19 महामारी की वजह से राष्ट्रीय लॉकडाउन 3 तक बढ़ा दिया गया वां मई 2020 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में लॉकडाउन अवधि के दौरान उनके अनुशासित दृष्टिकोण के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और भी कहा कि उनके बलिदानों और प्रयासों ने देश को कोरोनावायरस के कारण हुए नुकसान को नियंत्रित करने में मदद की है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरणों के अनुसार, मंगलवार यानी 14 अप्रैल, 2020 को भारत में सकारात्मक मामलों की कुल संख्या 10000 अंक को पार कर 10363 पर पहुंच गई। वर्तमान में, सक्रिय मामलों की कुल संख्या 8988 है। पिछले 24 घंटों में कुल मामलों की संख्या, 1211 ताजा मामले और 31 मौतें हुई हैं।

पीएम मोदी के राष्ट्रीय संबोधन के लाइव अपडेट के लिए यहां बने रहें। 

  • 14 अप्रैल 10:30 पूर्वाह्न20 अप्रैल के बाद प्रतिबंधों में ढीलप्रतिबंध के वर्गीकृत ढील पर इशारा, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 20 तक वें अप्रैल 2020 सरकारी क्षेत्रों की पहचान करेगा जहां कोरोना संक्रमण की कोई ताजा मामले दर्ज किये गए और लॉकडाउन प्रतिबंध को कम करेगा। हालाँकि, ऐसे क्षेत्रों से COVID-19 के किसी भी नए मामले की सूचना मिलने पर, इन क्षेत्रों पर फिर से प्रतिबंध लगाए जाएंगे।
  • 14 अप्रैल 10:25 पूर्वाह्नCOVDI-19 महामारी को मात देने के लिए पीएम ने दिए 7 मंत्रपीएम मोदी ने कोरोनावायरस महामारी को मात देने के लिए 7 मुख्य मंत्र दिए
    1. वरिष्ठ नागरिकों का ध्यान रखें, विशेष रूप से पहले से मौजूद स्वास्थ्य स्थितियों के साथ
    2. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग दिशानिर्देशों का पालन करें / घर-निर्मित मास्क का उपयोग करें
    3. आयुष मंत्रालय द्वारा प्रकाशित दिशा-निर्देशों का पालन करके अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ावा दें
    4. सुरक्षित रहने के लिए और दूसरों को भी प्रेरित करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करें
    5. भोजन और आश्रय प्रदान करके गरीब परिवारों की मदद करें
    6. नौकरीपेशा नहीं, नौकरीपेशा लोग
    7. डॉक्टर, स्वास्थ्य सेवा कार्यकर्ता, पुलिस अधिकारी, स्वच्छता कार्यकर्ता और अन्य फ्रंटलाइन श्रमिकों सहित कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें
  • 14 अप्रैल 10:18 पूर्वाह्नराष्ट्र-व्यापी लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा: पीएम मोदीअपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी की पुष्टि की कि लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है 3 rd मई 2020 उन्होंने यह भी कहा कि जब तक 20 वीं छूट और आसानी प्रतिबंध अनुदान के लिए अप्रैल 2020 सर्वेक्षण किया जाएगा- पीएमओ इंडिया (@PMOIndia)
  • 14 अप्रैल 10:10 पूर्वाह्नमहामारी से निपटने के लिए पीएम मोदी ने उठाए कदमपिछले डेढ़ महीने में COVID-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए सरकार द्वारा लागू किए गए कदमों को याद करते हुए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया जब COVID-19 मामलों की संख्या केवल 551 थी।- पीएमओ इंडिया (@PMOIndia)
  • 14 अप्रैल 10:08 पूर्वाह्नलोग अनुशासित सोल्जर की तरह हैं: पीएमपीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि भारत के लोगों ने एक अनुशासित सैनिक की तरह सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का जवाब दिया है, सरकार और प्रशासन को महामारी से लड़ने में मदद की है। – पीएमओ इंडिया (@PMOIndia)
  • 14 अप्रैल 10:04 पूर्वाह्नपीएम ने लोगों को उनके बलिदानों के लिए धन्यवाद दियापीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत COVID-19 के खतरे से निपटने के लिए भारत के लोगों को उनके बलिदान और योगदान के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों से उस क्षति को नियंत्रित करने में मदद मिली है जो महामारी के कारण भारत को हो सकती थी।
  • 14 अप्रैल 09:55 पूर्वाह्नराजस्थान राज्य की रैली बढ़कर 945 हो गईराज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, राजस्थान में कोरोनोवायरस संक्रमणों की राज्य संख्या 945 हो गई। कुल मामलों में से, जयपुर में सोमवार को सबसे अधिक ताजे मामले दर्ज किए गए, यानी 45 शहर के कुल 418 ले गए।
  • 14 अप्रैल 09:50 पूर्वाह्नपीएम मोदी अपने 10 बजे के भाषण के आगे त्योहारों पर लोगों को बधाई देते हैंअपने बहुप्रतीक्षित भाषण के बाद, पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मनाया जाने वाले विभिन्न त्योहारों के अवसर पर लोगों को बधाई देते हुए एक ट्वीट किया। अपने ट्वीट संदेश में उन्होंने कामना की कि इस देश के लोगों को कोरोनावायरस से लड़ने के लिए और अधिक ताकत मिले।- नरेंद्र मोदी (@narendramodi)
  • चिह्नित किए जा रहे विभिन्न त्योहारों पर भारत भर के लोगों को शुभकामनाएं। इन त्योहारों से भारत में भाईचारे की भावना को गहरा किया जा सकता है। वे खुशी और अच्छे स्वास्थ्य भी ला सकते हैं। आने वाले समय में हमें सामूहिक रूप से COVID -19 के खतरे से लड़ने के लिए और अधिक ताकत मिल सकती है।
  • 14 अप्रैल 09:41 पूर्वाह्नCOVID-19 पर लोगों को कांग्रेस अध्यक्ष का संदेशकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज राष्ट्र के लोगों को एक संदेश दिया है, जो कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में उनका समर्थन मांग रही है। अपने संबोधन में, उन्होंने कहा कि “सत्ता में है या नहीं, कांग्रेस लोगों को कोरोनावायरस फैलने से लड़ने में मदद करेगी। मुझे लगता है कि हम मजबूत मनोबल के साथ जल्द ही इस संकट से बाहर निकलेंगे। ”- कांग्रेस (@INCIndia)
  • 14 अप्रैल 09:37 पूर्वाह्नपीएम मोदी के भाषण से पहले राज्यों ने किया तालाबंदीयहां तक कि आज 10 बजे अपराह्न मोदी के भाषण से पहले, कई राज्य सरकारों को पहले से ही 30 तक लॉकडाउन अवधि में विस्तार की घोषणा की है वें अप्रैल 2020 सबसे पहले राज्यव्यापी लॉकडाउन विस्तार करने के लिए किया गया था ओडिशा, जो पंजाब, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बाद किया गया। कल, तमिलनाडु, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम और पुदुचेरी ने भी राज्यव्यापी बंद का विस्तार किया।
  • 14 अप्रैल 09:26 पूर्वाह्न1200 ताजा मामले, 24 घंटे में 31 मौतें: स्वास्थ्य मंत्रालयकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में 1211 ताजा मामले और 31 मौतें हुई हैं। मंगलवार तक भारत में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 10,363 हो गई। इनमें 8,988 सक्रिय मामले, 1035 ठीक / डिस्चार्ज / विस्थापित और 339 मौतें शामिल हैं।
  • 14 अप्रैल 09:22 पूर्वाह्नपीएम मोदीए ?? का संबोधन सुबह 10 बजे21 दिन की तालाबंदी खत्म होने से एक दिन पहले आज सुबह 10 बजे पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे। अपने भाषण में उन्हें भविष्य के कदम और COVID-19 संकट से निपटने के अगले चरण की सरकार की योजना के बारे में बताने की उम्मीद है। सभी संभावना में, पीएम अगले दो सप्ताह तक वर्तमान लॉकडाउन का विस्तार करेंगे।- ANI (@ANI)
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।
  • 14 अप्रैल 09:20 पूर्वाह्नमामलों की कुल संख्या पार 10K मार्कमंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट ने देश में COVID-19 सकारात्मक मामलों के लिए राष्ट्रीय टैली को अद्यतन किया। उस डेटा के अनुसार, देश में कोरोनोवायरस संक्रमणों की कुल संख्या 10363 है, जिनमें से 8988 मामले सक्रिय हैं, जबकि 1036 मरीज पूरी तरह से बीमारी से उबर चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। भारत में COVID-19 महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 339 है।